Congress leader Gaurav Vallabh resigned from all party posts

Congress leader Gaurav Vallabh resigned from all party posts

कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया

गौरव वल्लभ ने दिया इस्तीफा: लोकसभा चुनाव की चल रही तैयारियों के बीच गौरव वल्लभ ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और कहा कि पार्टी दिशाहीन होकर काम कर रही है.

Congress leader Gaurav Vallabh resigned from all party posts

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने गुरुवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा, “कांग्रेस पार्टी आज जिस दिशाहीन तरीके से आगे बढ़ रही है, उससे मैं सहज महसूस नहीं कर पा रहा हूं। मैं न तो सनातन विरोधी नारे लगा सकता हूं और न ही धन सृजन करने वालों को गाली दे सकता हूं।” सुबह-शाम देश. इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.” | गौरव वल्लभ ने 2023 में उदयपुर निर्वाचन क्षेत्र से राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ा। हालांकि, भाजपा उम्मीदवार ने 32,000 से अधिक मतों के अंतर से आरामदायक जीत हासिल की।

वल्लभ ने 2019 में झारखंड के जमशेदपुर पूर्व से चुनावी मैदान में पदार्पण किया था, जहां उन्होंने 18,000 से अधिक वोट हासिल किए और तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुबर दास और सरयू रॉय के बाद तीसरे स्थान पर रहे।

Congress leader Gaurav Vallabh resigned from all party posts :

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ‘पार्टी के मूल सिद्धांत’ के खिलाफ गलत दिशा में आगे बढ़ रही है।

“इन दिनों पार्टी गलत दिशा में आगे बढ़ रही है। एक तरफ हम जाति आधारित जनगणना की बात करते हैं और दूसरी तरफ पार्टी पूरे हिंदू समाज का विरोध करती नजर आती है। यह कार्यशैली भ्रामक संदेश देती है।” जनता का कहना है कि पार्टी केवल एक विशेष धर्म की समर्थक है, यह कांग्रेस के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है।”

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि आर्थिक मामलों पर कांग्रेस का रुख ‘हमेशा देश के धन सृजनकर्ताओं को अपमानित और दुर्व्यवहार करने वाला रहा है।’

Congress leader Gaurav Vallabh resigned from all party posts :

“आज हम उन आर्थिक उदारीकरण, निजीकरण और वैश्वीकरण (एलपीजी) नीतियों के खिलाफ हो गए हैं, जिन्हें देश में लागू करने का पूरा श्रेय दुनिया ने हमें दिया है। क्या अपने देश में व्यापार करके पैसा कमाना गलत है?” नेता ने कहा.

“सर, जब मैं पार्टी में शामिल हुआ, तो मेरा एकमात्र उद्देश्य देश के हित में आर्थिक मामलों में अपनी योग्यता और क्षमता का उपयोग करना था। हम भले ही सत्ता में नहीं हैं, लेकिन हम पार्टी की आर्थिक नीति-निर्धारण को राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुत कर सकते थे।” हमारे घोषणापत्र और अन्य जगहों पर बेहतर तरीके से रुचि दिखाई गई, लेकिन पार्टी स्तर पर यह प्रयास नहीं किया गया, जो मेरे जैसे आर्थिक मामलों के जानकार व्यक्ति के लिए किसी घुटन से कम नहीं है।”

Congress leader Gaurav Vallabh resigned from all party posts

Main Source : Click Here

 

Leave A Comment For Any Doubt And Question :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Disclaimer : odishastudypoint.in is not connected with any Government Organization. We Collect information online and offline. Details and Links available on www.odishastudypoint.in is only for Immediate Information to the Examinees an does not to be a constitute Legal Document. While all Effort have been made to make the information readily available on odishastudypoint.in as Authentic as possible. www.rojgarujala.in is not responsible for any loss to any person or anything. Here can be Error or Inaccuracy of the information Published on the website.